Published Date :

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल से आज मध्यप्रदेश पुलिस के राष्ट्रपति पदक प्राप्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने भेंट की। राज्यपाल ने बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश देश का प्रथम राज्य है, जहां नाबालिगों से दुष्कर्म के मामलों में फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है। बच्चियों से दुष्कर्म के मामले में पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों द्वारा त्वरित कार्यवाही एवं न्यायालय में साक्ष्य प्रस्तुतीकरण के कारण दोषियों को कम से कम समय में दण्डित किया जा रहा है। पुलिस की ही निरंतर और प्रभावी कोशिशों के चलते  मध्यप्रदेश में कानून-व्यवस्था संतोषजनक है पुलिस को अपनी जन-हितैषी छवि को और पुख्ता बनाने की आवश्यकता है।

राज्यपाल श्रीमती पटेल ने कहा कि  उन्नत तकनीकी,  इंटरनेट एवं सोशल मीडिया के कारण साइबर अपराधों में वृद्धि हो रही है। अपराधों की रोकथाम तथा कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाये रखने के लिए पुलिस आधुनिकीकरण पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है।  साहसी,  कर्मठ और बहादुर पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को पदक से सम्मानित किया जाना समूचे प्रदेश के लिये गौरव और अभिमान का प्रसंग है।

      राज्यपाल ने कहा कि महिला अपराधों के प्रति जागरुकता तथा बच्चियों एवं महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए सशक्त बनाने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा कई नवाचार किए जा रहे हैं। प्रदेश के 12 जिलों के 180 थानों में URJA डेस्क (अरजेन्ट रिलीफ एण्ड जस्ट एक्शन डेस्क) स्थापित की जा रही हैं।

पुलिस महानिदेशक श्री ऋषि कुमार शुक्ला, ने पुलिस की गतिविधियों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस प्रदेश को सुरक्षित बनाये रखने के प्रति कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ उत्पीड़न और बलात्कार की घटनाओं को पुलिस ने चुनौति के रूप में लिया है। त्वरित कार्यवाही करते हुए बच्चियों से बलात्कार के 10 मामलों में दोषियों को फांसी की सजा दिलाई है। इस अवसर पर म.प्र. पुलिस हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन, श्री विजय कुमार सिंह, विशेष महानिदेशक, पुलिस सुधार श्री मैथिलीशरण गुप्त, राज्यपाल के सचिव श्री डी.डी.अग्रवाल तथा पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी और पदक प्राप्त अधिकारियों और कर्मचारियों के परिजन उपस्थित थे।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक,विसबल श्री विजय यादव ने आभार व्यक्त किया।


Relevant Breaking News
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई परीक्षा तिथि घोषित  प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड शिक्षक पात्रता परीक्षा की नई परीक्षा तिथि घोषित उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 नई परीक्षा तिथि 01/02/2019 घोषित कर दी गई है
पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति आवेदन की अंतिम तिथि 31 मार्च राज्य शासन ने विद्यार्थियों को समय सीमा में पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति का लाभ दिलाने के लिये पोर्टल पर ऑनलाइन छात्रवृत्ति आवेदन भरने की अंतिम तिथि 31 मार्च 2019 तक बढ़ा दी है।
मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग  ने जारी किया 2019 का  परीक्षा एवं साक्षात्कार कार्यक्रम मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग ने जारी किया 2019 का परीक्षा एवं साक्षात्कार कार्यक्रम मध्य प्रदेश (एमपी पीएससी) ने नए साल के पहले ही दिन सालभर का परीक्षा कैलेंडर जारी कर दिया पीएससी इस महीने राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा का ऐलान करने जा रही हैं
प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 की परीक्षा तिथियों में वृद्धि करने के संबंध में 
दिनांक 21 दिसम्बर, 2018 उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 एवं माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 की परीक्षा तिथियों में वृद्धि करने के संबंध में प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल द्वारा उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा-2018 का
प्रोफेशनल  एग्जामिनेशन  बोर्ड  द्वारा आयोजित की जा रही परीक्षाओं के सम्बन्ध में सुचना  प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल द्वारा आयोजित की जा रही उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा -2018 व अन्य परीक्षाओं के सम्बन्ध में कतिपय समाचार पत्रों एवं सोशल मीडिया पर परीक्षा निरस्तीकरण के सम्बन्ध में भ्रमक समाचार
स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धाँजलि : राज्यपाल स्टेच्यू ऑफ यूनिटी सरदार पटेल को सच्ची श्रद्धाँजलि : राज्यपाल राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनका पुण्य स्मरण करते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये।
महात्मा गाँधी वैश्विक शांतिदूत थे : श्री शास्त्री थे सादगी और सरलता की प्रतिमूर्ति महात्मा गाँधी वैश्विक शांतिदूत थे : श्री शास्त्री थे सादगी और सरलता की प्रतिमूर्ति मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती पर पुराने विधानसभा भवन प्रांगण में गाँधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने एमवीएम चौराहे पर स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया।
महात्मा गांधी ने दी विन्रमता की शिक्षा - राज्यपाल श्रीमती पटेल महात्मा गांधी ने दी विन्रमता की शिक्षा - राज्यपाल श्रीमती पटेल राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनका पुण्य स्मरण किया।
मध्य प्रदेश TET पात्रता परीक्षा के आवेदन करने की अंतिम तिथि में परिवर्तन मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, द्वारा आयोजित मध्य प्रदेश संविदा शिक्षक वर्ग-1 भर्ती हेतु पात्रता परीक्षा के आवेदन करने की अंतिम तिथि में परिवर्तन किया गया हैं
सौभाग्य योजना में 98.42 प्रतिशत कार्य पूर्ण सौभाग्य योजना में प्रदेश के 35 जिलों में विद्युतीकरण का कार्य शत-प्रतिशत पूरा हो चुका है। पश्चिम क्षेत्र के सभी जिले विद्युतीकृत हो चुके हैं और राजगढ़, गुना तथा विदिशा जिलों में जल्द ही लक्ष्य की शत-प्रतिशत पूर्ति हो जायेगी। राज्य में 20 लाख 26 हजार 514 घरों के विद्युतीकरण लक्ष्य के विरुद्ध अब तक 18 लाख 26 हजार 759 घरों का विद्युतीकरण हो चुका है। आगामी अक्टूबर तक लक्ष्य शत-प्रतिशत पूरा हो जायेगा।
पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का निधन पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी का निधन
म.प्र नाबालिग से दुष्कर्म पर फांसी का प्रावधान करने वाला प्रथम राज्य -राज्यपाल राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल से आज मध्यप्रदेश पुलिस के राष्ट्रपति पदक प्राप्त पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने भेंट की। राज्यपाल ने बधाई और शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश देश का प्रथम राज्य है
राज्यपाल श्रीमती पटेल द्वारा राजभवन में ध्वजारोहण
राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने स्वतंत्रता दिवस की 72वीं वर्षगाँठ के अवसर पर राजभवन परिसर में प्रात: 8 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराया। ध्वजारोहण के बाद राज्यपाल श्रीमती पटेल ने पुलिस बल की टुकड़ी की सलामी ली।
SSC कांस्टेबल (सा. डयूटी) परीक्षा 2018 अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण सूचना  कर्मचारी चयन आयोग केंद्रीय सशत्र पुलिस बलों, राष्ट्रीय अन्वेषक अभिकरण एस.एस एफ मैं कांस्टेबल(सामान्य ड्यूटी) तथा असम राइफल में असमराइफ़लमैन (सा. ड्यूटी) परीक्षा, 2018 के आवेदक कृपया ध्यान दें की उक्त परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदनों के प्रस्तुतीकरण की सुविधा 25/07/2018 से आरम्भ की गई थी!
प्रदेश के नव-निर्माण में छात्र-छात्रायें दें योगदान - राज्यपाल प्रदेश के नव-निर्माण में छात्र-छात्रायें दें योगदान - राज्यपाल विद्यार्थी आत्मविश्वासी और नवाचारी बनें उज्जैन, विद्यार्थी देश का भविष्य हैं।
जनजातीय कार्य विभाग के कार्यालयों में बनेंगे आधार नामांकन केंद्र जनजातीय कार्य विभाग के कार्यालयों में बनेंगे आधार नामांकन केंद्र
मध्यप्रदेश में सिंचाई के क्षेत्र में हुई उल्लेखनीय प्रगति - नरेन्द्र सिंह तोमर मध्यप्रदेश में सिंचाई के क्षेत्र में हुई उल्लेखनीय प्रगति - नरेन्द्र सिंह तोमर


Available

Available

Available

Available